भारत में लॉकडाउन रहेगा चालू 3 मई तक, पीएम नरेंद्र मोदी ने की घोषणा

भारत में  लॉकडाउन रहेगा चालू 3 मई तक, पीएम नरेंद्र मोदी ने की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपन्यास कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास में मंगलवार को देशव्यापी तालाबंदी को 3 मई तक बढ़ा दिया। दिशानिर्देशों के साथ एक विस्तृत दस्तावेज बुधवार को जारी किया जाएगा, उन्होंने कहा कि किसानों को सुनिश्चित करने के लिए प्रयास किए जा रहे थे और गरीब कम से कम प्रभावित हुए थे।

COVID-19 के फैलने के बीच दुनिया भर में प्रदर्शित संकेत

वायरस तेजी से फैल रहा है। मैंने मुख्यमंत्रियों और अन्य अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं, ताकि हम आर्थिक विकास पर न्यूनतम प्रभाव के साथ प्रसार को नियंत्रित कर सकें। पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि मेरे सुझाव और मेरे द्वारा प्राप्त जोखिमों को ध्यान में रखते हुए, पूरे भारत में तालाबंदी 3 मई तक बढ़ा दी जाएगी।
उन्होंने कहा, “भारत ने शुरुआत से ही एक समग्र, एकीकृत दृष्टिकोण अपनाया है। हमने अन्य देशों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। यहां तक ​​कि जब भारत में एक भी कोरोनावायरस रोगी नहीं था, हम COVID-19 प्रभावित देशों के यात्रियों की स्क्रीनिंग कर रहे थे,” उन्होंने कहा। “हम सामाजिक गड़बड़ी और लॉकडाउन से लाभान्वित हुए हैं। जबकि बड़ी आर्थिक लागतें आई हैं, हम कई लोगों की जान बचाने में सफल रहे हैं। हम वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में सही रास्ते पर हैं।”
तस्वीरों में: COVID-19 के फैलने के बीच दुनिया भर में प्रदर्शित संकेत

20 अप्रैल तक, हम निगरानी करेंगे कि जिले कितने अच्छे काम कर रहे हैं। जिन जगहों पर हालात सुधर रहे हैं, वहां कुछ सुकून मिलेगा। ”पीएम मोदी ने कहा कि अगर हालात बाद में बिगड़ते हैं तो इन इलाकों में प्रतिबंध फिर से लगाए जाने की उम्मीद है।

लॉकडाउन का विस्तार करने वाले राज्यों

वैज्ञानिकों और नौजवानों से अनुरोध करते हुए, पीएम मोदी ने इस बीमारी के खिलाफ एक वैक्सीन पर विचार मांगा। उन्होंने कहा, “इस लड़ाई को लड़ने के लिए हमारे पास सीमित उपाय हैं। मेरे पास इस देश के वैज्ञानिकों और युवाओं से अनुरोध है कि वे टीका लगवाकर आएं।”
पिछले सप्ताह, पीएम मोदी और राज्य के मुख्यमंत्रियों के बीच चार घंटे की बैठक में, यह निर्णय लिया गया था कि राष्ट्रीय बंद को अप्रैल-अंत तक कम से कम दो सप्ताह तक बढ़ाया जाना चाहिए।
बैठक के बाद, ओडिशा 30 अप्रैल तक राज्य व्यापी लॉकडाउन का विस्तार करने वाला पहला राज्य बन गया। पंजाब ने इसके बाद 1 मई तक और साथ ही साथ महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में भी लॉकडाउन का विस्तार किया। सोमवार को तमिलनाडु 30 अप्रैल तक सभी गतिविधियों को बंद करते हुए, लॉकडाउन का विस्तार करने वाले राज्यों की सूची में शामिल हो गया।
बैठक के बाद, प्रधान मंत्री कार्यालय के एक बयान में एक महीने पहले जीवन को बचाने से लेकर जीवन के साथ-साथ आजीविका को बचाने के लिए रणनीति में एक बारीक बदलाव का संकेत दिया गया था। पीएमओ के बयान में कहा गया है कि “उन्होंने (प्रधानमंत्री) पहले रेखांकित किया था कि सरकार का मकसद पहले ही ‘जय हो’ था, लेकिन अब i जान भी जा सकता है ‘है।”


बैठक में, पीएम मोदी को आरोग्य सेतु के लिए पिचिंग करने के लिए सीखा गया है – जो कोविद -19 मामलों में शारीरिक रूप से करीब आने वालों को ट्रैक करने और सचेत करने के लिए एक ऐप है, और इसे ई-पास होने की संभावना का उल्लेख किया गया है जो एक से यात्रा की सुविधा प्रदान कर सकता है। दूसरे के लिए जगह।

वास्थ्य मंत्रालय की विशेष हेल्पलाइन

पिछले महीने, पीएम मोदी ने 19 मार्च और 24 मार्च को दो बार राष्ट्र को संबोधित किया था। 19 मार्च को, उन्होंने कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने के लिए “संकल्प और संयम” का आह्वान किया था। उन्होंने 22 मार्च, रविवार को cur जनता कर्फ्यू ‘की भी घोषणा की थी।
24 मार्च को, पीएम मोदी ने वायरस के प्रसार की जांच के लिए 21 दिन के राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की थी। 3 अप्रैल को एक वीडियो संदेश में, मोदी ने लोगों से आग्रह किया था कि वे अपने घरों और लाइट लैंप, मोमबत्तियों या मोबाइल फोन के टॉर्च को 5 अप्रैल की रात 9 बजे नौ मिनट के लिए बंद कर देश के “सामूहिक संकल्प” को प्रदर्शित करने के लिए कोरोनोवायरस को पराजित करें। ।
यदि आप भारत से बाहर यात्रा की योजना बना रहे हैं या प्रभावित क्षेत्रों से भारत वापस आ रहे हैं, तो सरकार की नवीनतम यात्रा सलाह का पालन करें। आप वायरस के खिलाफ बुनियादी सुरक्षात्मक उपायों पर विश्व स्वास्थ्य संगठन की सलाह भी पढ़ सकते हैं। डब्ल्यूएचओ ने कोरोनावायरस के आसपास के कुछ मिथकों का भी भंडाफोड़ किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की विशेष हेल्पलाइन + 91-11-23978046 और ncov2019@gmail.com पर उपलब्ध है।

घर-निर्मित मास्क का उपयोग करें, गरीबों की मदद करें: कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई में, मोदी…

covid-19 symptoms
covid-19 updates
covid-19 virginia
covid-19 map
covid-19 maryland
covid-19 antibody testing
covid-19 vaccine
covid-19 us statistics
covid-19 dc
covid-19 tracker

covid-19 mask
covid-19 face mask
covid-19 mask protection
covid-19
covid-19 face mask n95
covid-19 mask n95
covid-19 supplies
covid-19 shirt
covid-19 face mask protection
covid-19 protection

covid-19 update today by state and numbers map
sba loans covid-19
covid-19 update today by state
ihme covid-19 projections
topos covid-19 compiler
bcg vaccine covid-19
covid-19 symptoms
apply for sba loans covid-19
covid-19 economic injury disaster loan
covid-19 map

covid-19 virus
covid-19 virus update news usa
covid-19 virus symptoms
covid-19 virus patient breathing
covid-19 virus live count
covid-19 virus patient
covid-19 virus update
covid-19 virus song
covid-19 test being done
covid-19 virus animation
covid-19 in the usa
covid-19 virus china cover up
covid-19 symptom
covid-19 virus cure

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *